आरुषि-हेमराज हत्याकाण्ड नूपुर तलवार को मिली तीन हफ्तों की पैरोल

नोएडा के बहुचर्चित आरुषि-हेमराज हत्याकाण्ड में उम्रकैद की सजा काट रही आरुषि की मां नूपुर तलवार को हाईकोर्ट से सोमवार को तीन हफ्ते की पैरोल मिली है| सीबीआई कोर्ट ने बेटी और नौकर के सनसनीखेज़ हत्याकाण्‍ड में तलवार दंपति को दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है। नूपुर ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में पैरोल पर रिहाई की अर्जी लगाई थी, जिसे मंजूर कर लिया गया है।

नूपुर को यह पैरोल ट्रायल कोर्ट के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में दाखिल अपील की तैयारी के लिए मिली है। सितंबर के अंतिम हफ्ते में उनकी अपील पर सुनवाई होनी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस वीके नारायण की बेंच ने पैरोल पर रिहाई का आदेश दिया है। सितंबर में तलवार की अपील पर डे-टू-डे बेसिस पर सुनवाई होगी।

हत्‍याकांड के पांच साल बाद हुई थी सज़ा

मई 2008 में अपनी बेटी और घरेलू नौकर की हत्या का दोषी पाए जाने पर नवंबर 2013 में डॉ. राजेश तलवार और डॉ. नूपुर तलवार को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. फैसला सुनाए जाने के तत्काल बाद तलवार दंपति को गाजियाबाद की डासना जिला जेल भेज दिया गया था।

जस्टि‍स श्याम लाल ने सबूतों को मिटाने के लिए तलवार दंपति को इसके अलावा पांच वर्ष की अतिरिक्त सजा सुनाई थी। साथ ही जांच के दौरान गलत सूचना देने के लिए उन्होंने राजेश तलवार को एक साल की अतिरिक्त सजा सुनाई थी।