चीन ने की पाक से हथियारों की सबसे बड़ी डील, आठ लड़ाकू पनडुब्बियां बेचेगा!

एक समझौते को संशोधित करने के कम से कम आठ डीजल-इलेक्ट्रिक पनडुब्बी के तहत पाकिस्तान के लिए लगभग पांच अरब डॉलर 2028 सईद ने चीन से खरीद होने का सबसे बड़ा हथियार चीन को निर्यात करेगा। बताया जा रहा है कि सौदा चार से पांच अरब डॉलर है।

पाकिस्तान नौसेना के पनडुब्बी कार्यक्रम के नेताओं और 26 अगस्त को रक्षा पर नेशनल असेंबली की स्थायी समिति के वरिष्ठ अधिकारियों की अगली पीढ़ी के रेडियो पाकिस्तान की खबर है, सौदा है, जो करीब चार करने के लिए पांच अरब डॉलर हो जाएगा के बारे में कहा।

नौसेना के अधिकारियों ने बताया कि समिति के सदस्यों को बयान दिया था कि अगली पीढ़ी पनडुब्बियों आगे बढ़ रहे हैं में परिलक्षित होता है। अप्रैल में कराची शिपयार्ड में पाकिस्तान के नौसेना और इंजीनियरिंग वर्क्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने घोषणा की है कि (Kesidblu) एक चार से आठ पनडुब्बियों को खरीदने के लिए अनुबंध एयर इंडिपेंडेंट प्रोपल्सन सिस्टम से जोड़ा जाएगा के साथ, यह सुनिश्चित किया है।

दुख में साथी की खुशी की खबर के अनुसार, एक लंबे समय तक कम ब्याज पर ऋण के लिए चीन द्वारा पाकिस्तान को पाकिस्तान नामक परियोजना के लिए होने की उम्मीद है। बहरहाल, यह आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो सकी है कि चीन की पनडुब्बियां पाकिस्तान नौसेना के जहाज कैसे "चीन जहाज निर्माण ट्रेडिंग कंपनी (Sistisi) की आपूर्ति करेगा।