जानिए, अब किस से कश्मीर की भीख मांग रहा है पाकिस्तान ?

कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान लगातार झटके खा रहा है। इस एक मुद्दे पर ना‘पाकिस्तान’ को यूएन से लेकर अमेरिका तक फटकार लगा चुके हैं। लेकिन ये पड़ोसी देश सुधरने को तैयार ही नहीं है। कश्मीर को शांत नहीं रहने दे रहा है पाक, आतंकी बुरगान वानी को शहीद बता रहा है। लगातार आतंकियों को महिमामंडन कर रहा है। घाटी के मुद्दे पर पाकिस्तान अब नई तरह से भीख मांग रहा है।

पाकिस्तान के पीएम के सलाहकार सरताज अजीज ने बताया कि उन्होने घाटी के मुद्दे पर मुस्लिम देशों से मदद मांगी है। यानि पाकिस्तान अब अरब देशों के सामने कश्मीर की भीख मांग रहा है। वो गि़ड़गिड़़ाते हुए कह रहा है कि अरब देश घाटी में भारत के अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाएं।  समझने वाली बात ये है कि अरब देश केवल मुस्लिम देश होने के नाते पाकिस्तान की मदद करके भारत से दुश्मनी क्यों मोल लेंगे।

मुस्लिम देशों को चिट्ठी लिखने के बाद शायद पाकिस्तान को अहसास हो गया कि कश्मीर के मुद्दे पर कोई उसका साथ नहीं देगा। कई इंटरनेशनल मंचों पर लताड़ खा चुके पाकिस्तान को अपनी हैसियत का अंदाजा होने लगा है। वो भारत से बात करना चाहता है। सरताज अजीज ने कहा कि वो जम्मू-कश्मीर विवाद पर भारत को बात करने के लिए आमंत्रित करेंगे। पाकिस्तानी विदेश सचिव जल्द ही भारत के विदेश सचिव को इस मामले पर चिट्ठी लिखेंगे।

घाटी में आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद से पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहा है। वो आतंकियों के समर्थन में ब्लैक डे मनाता है। आतंकी बुरहान वानी के लिए आजादी स्पेशल ट्रेन चलाता है। दुनिया भर के देश आतंकवाद पर नापाक पाकिस्तान का दोहरा चरित्र देख रहे हैं। भारत ने भी साफ कर दिया है कि अब घाटी को लेकर कोई बात नहीं होगी। दोनों देशों के बीच जब भी बात होगी तो उसका मुद्दा पीओके होगा।