राजू पाल हत्याकांड के गवाह के उत्पीड़न पर रोक, जवाब-तलब

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने विधायक राजूपाल हत्याकांड के चश्मदीद गवाह कृष्ण कुमार पाल उर्फ रमेश पाल के पुलिस उत्पीड़न पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने विपक्षीगण से याचिका पर जवाब मांगा है। याचिका की अगली सुनवाई 29 अगस्त को होगी।

कोर्ट ने धूमनगंज थाना इलाहाबाद में कायम अन्य आपराधिक मामले में 16 अगस्त को याची का बयान दर्ज करने का निर्देश दिया है। साथ ही जिला न्यायाधीश से रिपोर्ट मांगी है। कोर्ट ने इस याचिका को याची के खिलाफ कायम अन्य आपराधिक मामलों की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग में विचाराधीन याचिका के साथ सूचीबद्ध करने का आदेश दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा तथा न्यायमूर्ति एस.बी.सिंह की खण्डपीठ ने कृष्ण कुमार पाल उर्फ उमेश पाल की याचिका पर दिया है।

पिछले दिनो धूमनगंज थाना अन्तर्गत जितेन्द्र पाल को गोली मार दी गयी थी उपचार के दौरान जितेन्द्र की मौत हो गयी थी । इस मामले मे उमेश पाल को अरोपी बनाया गया है। उमेंश पाल की गिरफ्तारी का आदेश हुआ तो उमेश पाल हाईकोर्ट की शरण ली और बताया की वह राजू पाल हत्याकाण्ड के चश्मदीद गवाह है और उस मामले कोर्ट के आदेश बाद सीबीआई जाॅच हो रही है जिसमें उमेश की गवाही महत्वपूर्ण है।