मुलायम के बिगड़े बोल, मस्जिद बचाने के लिए ले लेता 30 और हिन्दूओं की जान

बाबरी मस्जिद काण्ड का जिन्न एक बार सामने आया है। इस मामले में समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि मस्जिद बचाने के लिए अगर 30 हिन्दुओं को और मारना पड़ता तो मैं अपने कदम पीछे न खींचता।

मुलायम सिंह यादव ने आज लखनऊ में एक पुस्तक के लोकापर्ण समारोह में अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलवाने के अपने आदेश को सही बताया। मुलायम सिंह ने कहा कि मैंने इस प्रदेश के मुस्लिम, सिख और अल्पसंख्यकों का विश्वास ना टूटे इसलिए गोली चलवाई। अगर बाबरी मस्जिद अयोध्या मामले पर देश की एकता को बचाने के लिए गोली चलानी पड़ी।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कारसेवकों पर गोली चलाने से मेरी बहुत आलोचना हुई। मेरे गोली चलवाने के आदेश के बाद अयोध्या में गोलीकांड में 16 लोग मारे गए थे। लेकिन एकता के लिए 16 की जगह 30 जाने लेनी पड़ती तो लेते। मेरा मानना था कि हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई भी तो इसी देश के वासी है।

मुलायम सिंह यादव को नहीं थी परवाह

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अगर गोली नहीं चलती तो मुसलमानों का विश्वास देश से उठ जाता और फिर कोई मुस्लिम हमारा विश्वास नहीं करता है। इस घटना के बाद सदन में मेरा बहुत विरोध किया गया लेकिन मुझे कोई अफ़सोस नहीं।